गाजा पर इजरायली हमले में 24 घंटे में 62 लोगों की मौत, इमारत के मलबे में दबे जिंदा लोग

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

गाजा पर इजरायली हमले में पिछले 24 घंटे के दौरान 62 लोग मारे गए हैं, जबकि 300 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. जबालिया कैंप पर ही इजरायली हवाई हमले में मारे गए सबसे अधिक कम से कम 39 लोग मारे गए है. इन मरने वालों में 21 महिलाएं शामिल हैं. इमारत के मलबे में अब भी लोगों के दबे होने से मरने वालों की तादाद अभी बढ़ सकती है.

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जबालिया के शरणार्थ शिविर पर हुए इजरायल के हमले में सौकड़ों लोग घायल हुए हैं. कई लोगों के मलबे में भी दबे होने की आशांक है, ऐसे में मृतकों की संख्या 50 के पार जा सकती है. इस हमले को लेकर अभी तक इजरायल की ओर से कोई बयान नहीं आया है. पिछले साल अक्टूबर से ही इजरायल गाजा पर बम बरसा रहा है.

उधर, हमास और हिज्बुल्लाह के साथ जारी इजरायल के जंग के बीच इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने लेबनान का दौर किया, जहां उन्होंने कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती से मुलाकात कर ताजा हालात की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने कहा कि इटली अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर लेबानान और गाजा में स्थायी युद्धविराम के लिए काम कर रहा है.

पीएम मेलोनी ने बताया कि इजरायली बंधकों की रिहाई के लिए भी हमास से बातचीत चल रही है. इस दौरे में पीएम मेलोनी ने लेबनानी प्रधानमंत्री के साथ संयुक्त राष्ट्र के सैनिकों पर हुए इजरायली हमले को लेकर भी बातचीत की है. उन्होंने कहा, "मैं आपको आश्वस्त कर सकती हूं कि हम सभी गाजा और लेबनान में एक स्थायी युद्धविराम के लिए काम कर रहे हैं.''

Advertisement

बताते चलें कि लेबनान और इजरायल की सीमा पर 1978 से ही संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिक तैनात हैं. शांति सैनिकों में इटली के भी सैनिक हैं. इन सैनिकों पर इजरायली आर्मी ने हालही में गोलीबारी कर दी थी. इसमें कई जवान घायल हो गए थे. बेरूत पहुंची इतालावी पीएम ने संयुक्त राष्ट्र के तहत तैनात अपने सैनिकों से भी मुलाकात करके उनका हालचाल जाना है.

इस दौरान प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि शांति सैनिकों पर हमला अस्वीकार्य है.. इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी ने लेबनान के साथ-साथ जॉर्डन का भी दौरा किया. वहां उन्होंने किंग अब्दुल्ला से मुलाकात कर मध्य-पूर्व के ताजा हालात पर चर्चा की है. उनका दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

उत्तरी गाजा पट्टी में जंग के दौरान दो इजरायली सैनिक मारे गए- IDF ने की घोषणा

News Flash 19 अक्टूबर 2024

उत्तरी गाजा पट्टी में जंग के दौरान दो इजरायली सैनिक मारे गए-IDF ने की घोषणा

Subscribe US Now